कम्प्यूटर सोसायटी ऑफ इण्डिया (सीएसआई) तकनीकी क्षेत्र में नवाचारों और अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूचि रखने वाले केन्द्रीय एवं राज्यों के सरकारी विभागों एवं संगठनों को हर वर्ष सीएसआई एसआईजी ई-गवर्नेंस अवार्ड प्रदान करती है।

आर्थिक एवं सांख्यिकी निदेशालय के नवीन विभागीय पोर्टल प्राइस स्टेटिस्टिक्स इन राजस्थान (पीएसआर) को लखनऊ में आयोजित समारोह में स्टेट गवर्नमेंट एंटीटी के रूप में 18वां CSI SIG ई-गवर्नेंस अवार्ड 2020 प्रदान किया गया।  

आर्थिक एंव सांख्यिकी विभाग के उल्लेखनीय प्रयासों के संदर्भ में वर्ष 2017-18 में पहचान पोर्टल एवं 2019 में बिजनेस रजिस्टर वेब पोर्टल को उक्त अवार्ड दिया जा चुका है।

राजस्थान की कला-संस्कृति पर डाक विभाग द्वारा आठ विशेष आवरण जारी किए गए


राजस्थान के राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने राजस्थान की कला-संस्कृति पर डाक विभाग द्वारा तैयार आठ विशेष आवरण कार्यक्रम में 18 अगस्त, 2021 को राजभवन में जारी किया। ये आवरण राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों के भौगोलिक संकेतकों पर आधारित हैं। इनमें पोकरण क्षेत्र के सुप्रसिद्ध मोलेला क्ले वर्क तथा पोकरण पॉटरी, कोटा डोरिया, प्रतापगढ़ से विकसित थेवा आभूषण कलाकारी, सांगानेरी और बगरू हैण्ड ब्लॉक प्रिण्ट, बीकानेरी भुजिया, मकराना मार्बल, जयपुर की ब्लू पॉटरी तथा राजस्थान की कठपुतलियों को दर्शाया गया है।