मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक और प्रेरित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग स्वीप (सिस्टेमैटिक वोटर्स एजूकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन प्रोग्राम) के तहत कई तरह के नवाचार और प्रयोग करता रहा है। ऐसा ही एक प्रयोग 'वेब रेडियो-हैलो वोटर्स' है।
हैलो वोटर्स ऐसा प्लेटफार्म है, जहां मतदाता मतदान और चुनाव से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर सुनकर आसानी से जान सकते हैं।

25 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर देश के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने अपने तरह का अनूठे 'वेब रेडियो-हैलो वोटर्स' का शुभारंभ किया था। आज के दौर में एफएम रेडियो युवा सहित हर वर्ग के लोगों में तेजी से जगह बना रहा है। आज की भागदौड़ की जिंदगी में लोग पढ़ने या देखने की बजाए अन्य काम करते हुए सुनना ज्यादा पसंद करते हैं। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए आयोग ने 24 घंटे चलने वाले 'वेब रेडियो-हैलो वोटर्स' का आगाज किया है।

भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट https://eci.gov.in/ के दाहिनी ओर 'हैलो वोटर्स' लिंक दिखा देगा। कोई भी मतदाता लिंक पर क्लिक कर निर्वाचन से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी प्राप्त कर सकता है। इसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी का संदेश, चुनाव की कहानियां, उत्साहवर्धक गीत, लोकतंत्र एक्सप्रेस, हम किसी से कम नहीं,  मतदान में विश्वास, एक भी वोटर छूटे ना, रेडियो ट्रेवलॉग, मस्ती-दोस्ती मतदान, मत एवं मतदान जैसे कई  कार्यक्रम 24 घंटे संचालित होते हैं और लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करते हैं।