WWE रेसलिंग की चार दीवारी में अपनी फुर्तीली और ताकत के दम पर अपनी प्रतिद्वंद्वी को धूल चटाने वाली खूबसूरत महिलाएं ने केवल विजेता बनी बल्कि पैसें कमाने में बहुत आगे रही हैं। WWE में स्मैकडाउन विमेंस चैम्पियनशिप और रॉ विमेंस चैंपियनशिप दोनों की शुरूआत ने महिलाओं कॅरियर में नई उमंग भर दी है। WWE ने महिला डिवास को सुपरस्टार के रूप में पुन: स्थापित करने के निर्णय के साथ, महिला पहलवानों को वह सम्मान दिलाने की राह अपनाई, जिसके वे हकदार हैं। एक बार रेसलर बनने के बाद उन्हें पैसे के लिए कभी परेशान नहीं होना पड़ता है, क्योंकि WWE का हिस्सा बनने के बाद ना केवल कंपनी रैसलर को अच्छी खासी रकम अदा करती है बल्कि रैसलर्स को विज्ञापन, फिल्म से भी पैसे कमाने का तरीका मिल जाता है।
तो आइए जानते हैं इन WWE की इन खूबसूरत डिवास के मेहनताने के बारें में जानते हैं-
समर रे

Third party image reference
समर रे अब तक के सबसे अधिक भुगतान वाले WWE डिवास में से एक है। वह सालाना 150,000 डॉलर वेतन पाती है। रे अन्य रेसलर डिवास के मुकाबले कम समय में सफलता पाने वाली डिवास है। उन्होंने वर्ष 2011 में में एक डील साइन की थाी। उनका कॅरियर ज्यादा समय तक नहीं चल सका। हालांकि वर्ष 2016 और 2017 के दौरान उन्होंने चोटों के कारण खुद को अलग कर लिया।
एलिसिया फॉक्स

Third party image reference
दस साल पहले WWE में पदार्पण करने वाली फॉक्स डब्ल्यूडब्ल्यूई डिवास चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला थीं। फॉक्स वर्तमान में सालाना 180,000 डॉलर वेतन लेती है।
साशा बैंक्स

Third party image reference
इस सुपरस्टार डिवा ने वर्ष 2015 में महिलाओं के लिए क्रांतिकारी कदम उठाते हुए रॉ रोस्टर पर डब्ल्यूडब्ल्यूई की स्थापना की। न केवल बैंक्स को ताज पहनाया गया, कई मौकों पर रॉ विमेंस चैंपियन भी बनीं, उन्होंने हर मौके पर रिकॉर्ड बनाने की बात भी की, हेल ​​इन ए सेल, रॉयल रंबल और एलिमिनेशन चैंबर मैचों में प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली महिला, साथ ही साथ महिलाओं की डब्ल्यूडब्ल्यूई आयरन मैन प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्हें सालाना 180,000 डॉलर का भुगतान किया जाता है।
ईवा मैरी

Third party image reference
ईवा मैरी का डब्ल्यूडब्ल्यूई में कॅरियर बहुत छोटा रहा और वह चार साल में रिटायर हो गई। उन्होंने NXT महिला चैम्पियनशिप चैम्पियनशिप में एक टाइटल जीता था। WWE के अपने कॅरियर में उन्हें सालाना 200,000 डॉलर का वेतन मिलता था।
रोजा मेंडिस

Third party image reference
कनाडा की मॉडल और रेसलर रोजा मेंडिस ने अपने कॅरियर की शुरुआत रेसलिंग रिंग से की। रेसलिंग में उन्हें 220,000 डॉलर की सालाना आय की जाती है।
शार्लेट फ्लेयर

Third party image reference
हॉल ऑफ फेमर रहे रिक फ्लेयर की बेटी शार्लेट फ्लेयर ने खुद को अपने पिता की परछाई से बाहर निकलने के लिए काम किया। उन्होंने डिवास चैंपियनशिप के साथ-साथ स्मैकडाउन और रॉ विमेंस दोनों खिताब जीते हैं। वह सर्जरी के बाद रेसलिंग से दूरी बना ली। फ्लेयर को सालाना 230,000 डॉलर वेतन मिलता है।
पैगी

Third party image reference
इंग्लिश एक्ट्रेस और रेसलर पैगी ने WWE डिवास चैम्पियनशिप और NXT वूमेंस चैम्पियनशिप जीतकर सुपरस्टार बनकर इतिहास रच दिया। वह दिवा क्रांति के दौरान टीम पीसीबी की कप्तान भी थीं। उन्हें वेतन के रूप में सालाना250,000 डॉलर मिलता है।
ब्री बेला

Third party image reference
बेला अपनी जुडवा बहन के साथ ट्विन्स टैग टीम और WWE की पूर्व दिवास चैंपियन है। ब्री ने रिंग के बाहर अपनी बहन निक्की के साथ एक यूट्यूब चैनल और क्लोदिंग लाइन चला रहा है और रियलिटी शो 'टोटल बेलाज' में अभिनय कर रही है। ब्री को रेसलिंग के लिए सालाना 280,000 डॉलर का वेतन मिलता है।
नताल्या निधरत

Third party image reference
एक पूर्व WWE दिवाज़ चैंपियन, नताल्या जिम "द एनविल" नीदरहट की बेटी है और उसने अपने चाचा ब्रेट "हिट मैन" और हार्ट परिवार के अन्य सदस्यों से प्रशिक्षण प्राप्त किया। उन्हें सबसे अच्छे रेसलर के साथ डब्ल्यूडब्ल्यूई में एक आक्रामक पहलवान के रूप में जाना जाता है। उन्होंने स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन का समरस्लैम 2017 खिताब जीता। उन्हें 300,000 डॉलर सालाना का वेतन मिलता था।
निक्की बेला

Third party image reference
जुड़वां बेला बहनों ने कई रेसलिंग खिताब जीते हैं। निक्की दो बार की डब्ल्यूडब्ल्यूई दिवाज़ चैंपियन है और उन्होंने 301 दिनों तक अपने खिताब का बचाव करने का रिकॉर्ड भी बनाया है। वास्तव में, कई लोगों का विचार है कि निक्की ने दिवाज़ चैम्पियनशिप जीतकर महिलाओं में प्रतिस्पर्धा को जन्म दिया है। उन्हें भी सालाना 310,000 डॉलर का वेतन मिला है।