जहां भारत में 2019 को लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा है वहीं दुनिया में एक ऐसे राजनेता हैं जिनको उनकी अधिक लंबाई के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब मिला है।
 
यह रिकॉर्ड अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी निवासी रॉबर्ट कॉर्नी के नाम दर्ज हुआ है उनकी लंबाई 6 फीट 10 इंच यानि 208 सेंटीमीटर है। वे वर्तमान में दुनिया के सबसे लंबे पार्षद हैं और उन्हें सबसे लंबे पुरुष राजनेता का खिताब मिला है। 

रॉबर्ट कॉर्नी को बुधवार को सिटी हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में गिनीज बुक के अधिकारियों द्वारा उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

रॉबर्ट का नाम 14 जनवरी को दुनिया के सबसे लंबे राजनेता की लिस्ट में शामिल हुआ था। 

रॉबर्ट ने इस खिताब को पाने के लिए की गई कोशिश के बारे में बताया कि इस खिताब को पाने के लिए वह दो साल से प्रयासरत थे। लेकिन उन्हें लगा कि कहीं उनका मजाक न बन जाए। 

दुनिया के सबसे लंबे राजनेता का यह रिकॉर्ड उनसे पहले ब्रिटेन के सांसद लुइस गलस्टीन के नाम दर्ज था, जिनकी लंबाई 6 फीट 7 इंच यानि 202 सेंटीमीटर थी। 1979 में जिनकी मौत हो गई थी। 

मजेदार बात यह है कि दुनिया के सबसे लंबे राजनेता के खिताब से नवाजे गये रॉबर्ट कॉर्नी का इंटरव्यू लेने के लिउ एक महिला पत्रकार को कुर्सी पर खड़ा होना पड़ा।