नई दिल्ली। अंडर-19 विश्वकप के दूसरे मुकाबले में अनुकूल रॉय(5/17) की फिरकी और पृथ्वी शॉ (57 रन) के विस्फोटक अंदाज़ की मदद से टीम इंडिया ने पपुआ न्यू गिनी टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दे दी है। विरोधी टीम से मिली मामूली से 65 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए भारत ने शाही अंदाज़ में महज़ 8 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर टूर्नामेंट में अपनी धमक बरकरार रखी है।

टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। जिसे अनुकुल रॉय समेत तमाम गेंदबाज़ों ने सही साबित कर दिया। अनुकुल ने बेहतरीन गेदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए विरोधी बल्लेबाज़ों पर लगाम लगाए रखी और अपने 6.5 ओवरों के स्पेल में महज़ 14 रन खर्चकर 5 विकेट चटका लिए. अंडर-19 वनडे क्रिकेट में ये रॉय का पहले 5 विकेट हैं। अनुकुल के अलावा शिवम मावी ने 2, जबकि नगरकोटी और अर्शदीप सिंह के नाम 1-1 विकेट रहा।

पापुआ गिनी के लिए महज़ 3 बल्लेबाज़ ही डबल डिजीट में रन बना सके. जिसमें सबसे अधिक रन बनाए ओविया सेम ने. उन्होंने 52 गेंदों में 15 रनों का योगदान दिया।

इस मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ पृथ्वी शॉ ने अकेले दम पर मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिला दी। उन्होंने 12 चौकों के साथ महज़ 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. जबकि दूसरे छोर पर खड़े मनजोत कालरा ने 9 गेंदों में 9 रन बनाए।

मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए अनुकुल राय को मैन ऑफ द मैच अवार्ड मिला।

अपने दोनों ग्रुप मुकाबले जीतने के साथ ही भारतीय टीम की अगले दौरे में पहुंचने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। अब टीम इंडिया 19 जनवरी को ज़िम्बाबवे के खिलाफ ग्रुप का अपना आखिरी मैच खेलेगी।